दुबई में नौकरी करने का बड़ा मौका, ये 4 वेबसाइट्स कराएंगी आपके सारे काम

दुबई में नौकरी करने का बड़ा मौका, ये 4 वेबसाइट्स कराएंगी आपके सारे काम

विदेश में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए मौका है कि वो दुबई जाकर अपनी हसरत पूरी कर सकते हैं. कुछ वेबसाइट्स इस तरह का मौका देती हैं.

विदेश में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए मौका है कि वो दुबई जाकर अपनी हसरत पूरी कर सकते हैं. कुछ वेबसाइट्स इस तरह का मौका देती हैं. अपनी पसंद की नौकरी चुनकर आप वहां जा सकते हैं. हालांकि, पहली पसंद के रूप में सबसे पहले अमेरिका का नाम आता है, लेकिन अब इस मामले में अरब देश सबसे ज्यादा फेमस हो रहे हैं. यूएन की नई रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीयों को अमेरिका से ज्‍यादा से अरब देश रास आ रहे हैं. भारत के लोग दुनिया में सबसे ज्‍यादा रोजगार इस समय दुबई और शरजाह जैसे शहरों के देश यूएई में कर रहे हैं.

रिपोर्ट में सामने आया आंकड़ा
इंटरनेशनल माइग्रेशन रिपोर्ट 2017 में कहा गया है कि अरब देशों में इस समय करीब 89 लाख भारतीय रह रहे हैं. अकेले यूएई में भारतीयों की संख्‍या करीब 33 लाख है. 2000 में यहां करीब 9.7 लाख भारतीय रह रहे थे. अमेरिका की बात करें तो वहां इस समय 23 लाख भारतीय काम कर रहे हैं.

यूएई है भारतीयों के लिए बेस्ट
यूएई की बात करें तो भारतीय की इस वक्त पसंदीदा जगह है. यहां की दूसरी सबसे बड़ी कम्‍यूनिटी भारतीय हैं. भारतीयों के दुबई में नौकरी का बड़ा कारण यूएई की मुद्रा है, जिसमें भारतीय रूपए की कीमत करीब 17 रुपए है, मतलब 1 दिरहम के बदले 17 भारतीय रुपए मिल जाते है. भारतीय रुपए में कन्वर्ट होने के बाद राशि ज्यादा लगती है. अगर आप भी दुबई में नौकरी करना चाहते हैं तो कुछ प्रोफेशनल वेबसाइट्स आपको यह मौका दे रही हैं. ये वेबसाइट्स आपको रियल टाइम में दुबई में नौकरी की डीटेल और इंटरव्‍यू प्‍लेटफॉर्म मुहैया कराती हैं.

buzzon.khaleejtimes.com
यूएई की मशहूर डेली खलीज टाइम्‍स से जुड़ा यह पोर्टल है. यहां आप खुद को रजिस्‍टर करने के बाद जॉब खोज सकते हैं. यहां आप खुद को रजिस्‍टर किए बिना ही जॉब सर्च कर सकते हैं.

कौन सी नौकरी का है ऑफर
एमिनिस्‍ट्रेटर, फाइनेंस, मैनेजमेंट, कस्‍टमर सर्विस, हॉस्पिटैलिटी, नर्सिंग, मार्केटिंग पीआर, डिजाइनर, हेल्‍थकेयर, ह्यूमन रिसोर्स, इंजीनियरिंग, आईटी और सेल्‍स

Bayt.com
वैसे तो Bayt.com दुनिया भर के कई देशों में जॉब दिलाती है लेकिन अगर आप दुबर्इ में जॉब पाना चाहते हैं तो www.bayt.com/en/uae/ क्लिक करें. यूएई का टॉप कंपनियों के लिए यहां हायरिंग होती है. जॉब के लिए यहां आपको खुद को रजिस्‍टर करना होगा.

कौन सी नौकरी का है ऑफर
एमिनिस्‍ट्रेटर, फाइनेंस, मैनेजमेंट, कस्‍टमर सर्विस, हॉस्पिटैलिटी, मार्केटिंग पीआर, डिजाइनर, हेल्‍थकेयर, ह्यूमन रिसोर्स, इंजीनियरिंग, आईटी और सेल्‍स

EmiratesVillage.com
यूएई का फेसम जॉब पोर्टल. इस पोर्टल की खास बात यह है कि यह हर तरह की जॉब ऑफर करता है. इसके जरिए आप यूएई के छोटे शाहरों में भी जॉब हासिल सकते हैं.

कौन सी नौकरी का है ऑफर
एमिनिस्‍ट्रेटर, फाइनेंस, मैनेजमेंट, कस्‍टमर सर्विस, हॉस्पिटैलिटी, नर्सिंग, मार्केटिंग पीआर, डिजाइनर, हेल्‍थकेयर, ह्यूमन रिसोर्स, इंजीनियरिंग, आईटी, बिल्डिंग, सेल्‍स, शेफ, कुक, होम मेड, लीबल, रीटेल आदि

कौन सी नौकरी का है ऑफर
यूएई के अलावा इस वेबसाइट के जरिए सऊदी, बहरीन जैसे देशों में भी ऑप जॉब हासिल कर सकते हैं. यहां आपको सर्च का ऑप्‍शन होम पेज पर ही मिलता है. आपको यूएई के जिस शहर में जॉब चाहिए उसे क्लिक करके जॉब वैकेंसी देख सकते हैं.

कौन सी नौकरी का है ऑफर
एमिनिस्‍ट्रेटर, फाइनेंस, मैनेजमेंट, कस्‍टमर सर्विस, हॉस्पिटैलिटी, नर्सिंग, मार्केटिंग पीआर, डिजाइनर, हेल्‍थकेयर, ह्यूमन रिसोर्स, इंजीनियरिंग, आईटी और सेल्‍स.

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


0 Comments