Sell Your Products Online

Get your Business eCommerce Website
Easy to manage products online

Jeep की सबसे सस्ती SUV की तस्वीरें हुई लीक, टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद

माना जा रहा है रेनिगेड जीप की सबसे सस्ती SUV होगी. इसकी कीमत जीप की एक अन्य एसयूवी कम्पस से भी कम रखे जाने की उम्मीद है. कंपनी यहां पर अन्य कॉम्पेक्ट सेडान क्रेटा और डस्टर के आधार पर रेनिगेड की कीमतों को तय करेगी.

दुनिया की मशूहर वाहन निर्माता कंपनी जीप (Jeep) के फेसलिफ्ट अवतार को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. इसके अंतरराष्ट्रीय मार्केट में अगले साल यानी 2018 में लॉन्च होने की उम्मीद की जा रही है. कंपनी इसे भारतीय बाजार में भी लॉन्च कर सकती है. कंपनी को उम्मीद है कि इससे इंडियान मार्केट में बिजनेस को बढ़ाया जा सकेगा. जीप के वाहनों को पहले से ही इंडियंस के बीच काफी पसंद किया जाता है, ऐसे में उम्मीद है कि भविष्य में आने वाले नए मॉडल्स को भी लोगों का जबरदस्त रिस्पांस मिलेगा. कंपनी ने पिछले दिनों दावा किया था कि 2020 तक इंडियन ऑटो मार्केट में 5 नई SUV पेश की जाएंगी. इसमें सबसे पहली लॉन्चिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी रेनिगेड (Renegade) की हो सकती है. आगे पढ़िए SUV रेनिगेड की खूबियां…

माना जा रहा है कि रेनिगेड जीप की इंडियन ऑटो मार्केट में सबसे सस्ती SUV होगी. इसकी कीमत 10 लाख रुपए के आसपास हो सकती है. जीप की एक और एसयूवी कम्पस से भी कम इसकी कीमत रखे जाने की उम्मीद है. हालांकि इसकी कीमतों को लेकर अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. अन्य कॉम्पेक्ट सेडान क्रेटा और डस्टर के आधार पर रेनिगेड की कीमतों को तय किया जाएगा.

कॉम्पैक्ट साइज
अभी दुनिया के अन्य देशों में रेनिगेड का जो साइज अवेलेवल है उसकी लंबाई 4.2 मीटर, ऊंचाई 1.7 मीटर और चौड़ाई 1.9 मीटर है. वहीं इसी सेगमेंट की क्रेटा की लंबाई 4.2 मीटर, ऊंचाई 1.6 मीटर और चौड़ाई 1.8 मीटर है. वहीं रेनॉल्ट की डस्टर की बात करें तो इसकी लंबाई 4.3 मीटर, ऊंचाई 1.69 मीटर और चौड़ाई 1.8 मीटर है. इस तरह यह इस रेंज की कॉम्पैक्ट सेगमेंट कारों में सबसे ऊंची और चौड़ी कार होगी. तस्वीरों में दिखाई दे रहा है कि रेनिगेड में फुल एलईडी हैडलैंप्स दिए गए हैं.

Jeep

इंजन क्वालिटी
यह भी उम्मीद है कि भारतीय बाजार के लिए जीप रेनिगेड में कम्पस का लोअर पावर आउटपुट वाला इंजन लगाया जाएगा. इस आधार पर रेनिगेड में 2.0 लीटर का डीजल इंजन होने की संभावना है. यह इंजन 140 HP की पावर देता है. जीप इसमें 1.6 लीटर का मल्टीजेट इंजन का भी इस्तेमाल कर सकती है. ब्रिटेन में उपलब्ध रेनिगेड में दो पेट्रोल और दो डीजल इंजन का विकल्प रखा गया है. पेट्रोल में पहला इंजन 1.6 लीटर और दूसरा 1.4 लीटर मल्टीएयर इंजन है. वहीं डीजल में पहला 1.6 लीटर और दूसरा 2.0 लीटर मल्टीजेट 2 इंजन है. इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटो और 9-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है.

Renegade

अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि जीप रेनिगेड को भारत में लॉन्च किया जाएगा या नहीं. इसके बारे में कंपनी की तरफ से भी कोई जानकारी नहीं दी गई है. हालांकि पिछले दिनों ऑटो मार्केट में यह चर्चा थी कि कंपनी इसे भारत में लॉन्च करेगी. इंडियन मार्केट में एसयूवी की बढ़ती डिमांड के कारण भी इसे भारत में उतारा जा सकता है. भारत आने वाली जीप रेनेगेड में 1.6 लीटर मल्टीजेट और 1.4 लीटर मल्टीएयर2 टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प दे सकती है. जीप कंपास की तरह इस में भी ऑल-व्हील-ड्राइव का विकल्प मिलेगा.

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


0 Comments