Sell Your Products Online

Get your Business eCommerce Website
Easy to manage products online

जल्द बंद हो जाएंगे इस बड़े बैंक के 700 एटीएम! ये है बड़ा कारण

जल्द बंद हो जाएंगे इस बड़े बैंक के 700 एटीएम! ये है बड़ा कारण

पिछले दिनों पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की कुछ शाखाओं को अन्य ब्रांच में मर्ज करने और कुछ एटीएम को बंद करने के बाद बैंकों से जुड़ी हुई एक और बड़ी खबर आ रही है.

पिछले दिनों पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की कुछ शाखाओं को अन्य ब्रांच में मर्ज करने और कुछ एटीएम को बंद करने के बाद बैंकों से जुड़ी हुई एक और बड़ी खबर आ रही है. अब सार्वजनिक क्षेत्र के प्रमुख बैंकों में से एक बैंक ऑफ इंडिया (BOI) लागत कम करने के लिए करीब 700 एटीएम बंद करने जा रहा है. इसके अलावा बैंक 300 अन्‍य एटीएम को बंद करने पर भी विचार करेगा. बैंक के इस फैसले से बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों को परेशानी हो सकती है.

सूत्रों का कहना है कि बैंक की तरफ से फरवरी 2018 तक इन एटीएम मशीनों को बंद करने की योजना पर अमल किया जा सकता है. मीडिया रिपोर्टों में ये भी कहा जा रहा है कि बैंक एटीएम बंद करने का अंतिमत निर्णय लेने से पहले ग्राहकों की आवश्यकताओं और सुविधाओं पर भी विचार कर रहा है. इससे पहले अप्रैल 2017 में भी बैंक ने 90 एटीएम मशीनों को बंद कर दिया था.

आपको बता दें कि एनपीए को कम करने के लिए भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंक ऑफ इंडिया के खिलाफ तत्काल सुधारात्मक कार्रवाई शुरू की है. बैंक के एसेट्स की गुणवत्ता अधित एनपीए के कारण खराब हो गई है. पिछले दिनों जारी एक रिपोर्ट के अनुसार सितंबर 2017 के अंत तक बैंक ऑफ इंडिया का कुल एनपीए बढ़कर 12.62 फीसदी और नेट एनपीए 6.47 फीसदी हो गया. ऐसे में यह स्थिति बैंक के लिए चिंताजनक है.

पिछले साल दिसंबर में बैंक ऑफ इंडिया के देशभर में 7,807 एटीएम थे. अप्रैल 2017 में एटीएम की यह संख्या घटकर 7,717 हो गई. बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी दीनबंधु महापात्रा के हवाले से कहा गया है कि बैंक काफी पहले से इस तरह के बदलाव की योजना पर काम कर रहा है.

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


0 Comments