ह्युंदई ने रीकॉल की 88,000 कारें, ABS में कमी के चलते लिया फैसला

ह्युंदई ने रीकॉल की 88,000 कारें, ABS में कमी के चलते लिया फैसला

ह्युंदई ने अमेरिका में करीब 88,000 गाड़ियों को रीकॉल किया है. कारों में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम में हुए इलेक्ट्रिकल शॉर्ट की वजह से रीकॉल किया गया है.

ह्युंदई ने अमेरिका में करीब 88,000 गाड़ियों को रीकॉल किया है. कारों में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम में हुए इलेक्ट्रिकल शॉर्ट की वजह से रीकॉल किया गया है. रीकॉल की गई गाड़ियों में सोनाटा के 2006 मॉडल्स और 2006 से लेकर 2011 के एजेरास के मॉडल्स शामिल हैं.

क्यों आई शिकायतें
ह्युंदई का कहना है कि इन गाड़ियों में एंटी लॉक ब्रेकिंग मॉड्यूल में पानी भरा था, जिसके चलते इलेक्ट्रिक शॉर्ट की शिकायतें सामने आई थीं. ओवरहीट और धुंआ उठने की दिक्कतें भी सामने आई हैं. कंपनी ने ग्राहकों से अनुरोध किया है कि इन मॉडल्स को बाहर पार्क करने की जरूरत नहीं है जब तक इन्हें ठीक न किया जाए.

दोबार इंस्टॉल होगा एंटी लॉक ब्रेकिंग मॉड्यूल
डीलर्स कार में आ रहे एंटी लॉक ब्रेकिंग मॉड्यूल की खराबी को फिर से इलेक्ट्रिकल बॉक्स के साथ इंस्टॉल करेंगे. यह प्रक्रिया 23 फरवरी से शुरू होगी. ह्युंदई के मुताबिक, इन गाड़ियों को बाहर पार्क न किया जाए क्योंकि रीकॉल की गई गाड़ियों में सबसे ज्यादा समस्या उन्हीं मॉडल्स में आ रही हैं जिन्हें बाहर पार्क किया जाता है.

14 कार कंपनियों की लाखों मॉडल्स रीकॉल
अमेरिकी सुरक्षा नियामकों ने 14 अलग-अलग कंपनियों के लाखों मॉडल्स रीकॉल किए हैं. कंपनी ने यह रीकॉल टकाटा एयरबैग इन्फलेटर्स में आई खराबी के चलते किया है. जिन 14 कंपनियों की गाड़ी रीकॉल की गई हैं उनमें फोर्ड, निसान, मर्सिडीज-बेंज, फरारी, डेमलेर वैन्स, टोयोटा, टेस्ला, BMW, फिएट क्राइसलर, माज्दा, सुबारू, जैगुआर-लैंड रोवर, McLaren और फॉक्सवैगन शामिल हैं.

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


0 Comments