Sell Your Products Online

Get your Business eCommerce Website
Easy to manage products online

मनी लॉड्रिंग केस: कांग्रेस नेता अहमद पटेल, बेटे और दामाद पर ED ने कसा शिकंजा

मनी लॉड्रिंग केस: कांग्रेस नेता अहमद पटेल, बेटे और दामाद पर ED ने कसा शिकंजा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल उनका का बेटा और दामाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रडार पर हैं. मनी लॉड्रिंग मामले में अहमद पटेल उनके बेटे फैजल पटेल और दामाद इरफान सिद्दीकी का नाम सामने आ रहा है. ईडी के सूत्रों ने बताया कि वडोदरा की संदेसरा ग्रुप के एक अधिकारी ने जांच के दौरान 500 करोड़ बैंक लोन फ्रॉड के मामले में तीनों का नाम लिया है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल उनका का बेटा और दामाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की रडार पर हैं. मनी लॉड्रिंग मामले में अहमद पटेल उनके बेटे फैजल पटेल और दामाद इरफान सिद्दीकी का नाम सामने आ रहा है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक ईडी के सूत्रों ने बताया कि वडोदरा की संदेसरा ग्रुप के एक अधिकारी ने जांच के दौरान 500 करोड़ बैंक लोन फ्रॉड के मामले में तीनों का नाम लिया है. ईडी ने यह भी कहा कि इन पैसों का इस्तेमाल प्रॉपर्टीज और शैल कंपनियों को खरीदने के लिए किया गया.

ईडी के सूत्रों ने बताया कि संदेसरा ग्रुप के एग्जिक्यूटिव सुनील यादव ने ईडी को दिए गए लिखित बयान में आरोप लगाया है कि इस ग्रुप के मालिक चेतन संदेसरा और उनके सहयोगी गगन धवन ने सिद्दीकी को कैश दिया था. यादव ने ईडी को यह भी बताया कि उन्होंने फैजल पटेल के ड्राइवर को कैश दिया था. ये पैसे चेतन संदेसरा की तरफ से अहमद पटेल के बेटे को दिए जाने थे.

एक हिंदी न्यूज वेबसाइट के मुताबिक यादव का बयान प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉड्रिंग एक्ट के सेक्शन 50 के तहत रिकॉर्ड किया गया है. इसे न्यायिक कार्यवाही मानते हुए यादव के बयान को अदालत में सबूत के तौर पर पेश किया जाएगा. आपको बता दें कि नवंबर में ईडी के अधिकारियों ने अहमद पटेल के करीबी संजीव महाजन और संदेसरा ग्रुप से जुड़े कारोबारियों के घरों पर छोपेमारी की थी.

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


0 Comments