Sell Your Products Online

Get your Business eCommerce Website
Easy to manage products online

फ्री में बुक करें रेल टिकट, 10000 रुपए तक का कैशबैक भी मिलेगा

फ्री में बुक करें रेल टिकट, 10000 रुपए तक का कैशबैक भी मिलेगा

अगर आप ऑनलाइन रेल टिकट बुक करते हैं तो IRCTC की एक जबरदस्त स्कीम आपके काम की है. इस ऑफर का लाभ लेने के लिए आपको अपने IRCTC अकाउंट से आधार नंबर को लिंक करना होगा.

अगर आप ऑनलाइन रेल टिकट बुक करते हैं तो IRCTC की एक जबरदस्त स्कीम आपके काम की है. इस ऑफर का लाभ लेने के लिए आपको अपने IRCTC अकाउंट से आधार नंबर को लिंक करना होगा. ऐसा करते ही आप 10,000 रुपए कैश बैक या मुफ्त में टिकट बुक करने का मौका पा सकते हैं. इतना ही नहीं, IRCTC अकाउंट से आधार लिंक करते ही आप हर महीने छह के बजाए 12 टिकट बुक कर पाएंगे. ऑनलाइन रेल टिकट बुकिंग और IRCTC अकाउंट रखने वाले शख्स की पुष्टि के लिए भारतीय रेलवे ने यह स्कीम शुरू की है. यह स्कीम लकी ड्रॉ पर आधारित है.

ऐसे करें IRCTC अकाउंट से आधार लिंक

1. सबसे पहले आप अपना IRCTC अकाउंट लॉगिन करें.
2. IRCTC का पेज लॉगिन होते ही आप आप MY Profile पर जाएं, यहां सबसे अंतिम ऑप्शन Aadhar KYC पर क्लिक करें.
3. इसके बाद पेज पर खुलने वाले कॉलम में अपना Aadhar नंबर डालें. Submit करते ही आधार से लिंक आपके मोबाइल नंबर पर verify code आएगा.
4. verify code डालते ही आपके IRCTC अकाउंट से आपका आधार लिंक हो जाएगा.
5. अब आप आप दोबारा MY Profile के टैब में Profile Update ऑप्शन पर जाएं, यहां आप देख पाएंगे कि आपके IRCTC अकाउंट से आधार नंबर लिंक हो चुका है.

हर महीने 5 लोगों को मिलेगा लाभ
रेलवे के इस लकी ड्रॉ स्कीम का लाभ हर महीने 5 लोगों को मिलेगा. लकी ड्रॉ जीतने वालों को न सिर्फ 10,000 रुपए इनाम दिया जाएगा, बल्कि उन्होंने टिकट बुक करने पर जो खर्च किया है, वह पूरा किराया भी लौटाया जाएगा. हालांकि इसके लिए जरूरी है कि IRCTC प्रोफाइल में आपका जो नाम है, टिकट पर भी वही नाम होना चाहिए.

6 महीने तक चलेगी स्कीम
लकी ड्रॉ स्कीम में जीतने वालों की जानकारी न सिर्फ IRCTC वेबसाइट पर भी डालेगा और विजेता के रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर भी भेजेगा. यह स्कीम दिसंबर 2017 से शुरू हो गई है और अगले 6 महीनों तक चलेगी. इस स्कीम लाभ उन लोगों को ही मिल पाएगा जिन्होंने IRCTC में ई-वॉलेट अकाउंट बना रखा है.

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


0 Comments