शिक्षा से जुड़े कारोबार में बड़ा निवेश करेगा यह रीयल एस्टेट ग्रुप

शिक्षा से जुड़े कारोबार में बड़ा निवेश करेगा यह रीयल एस्टेट ग्रुप

रीयल्टी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गौर समूह अपने शिक्षा कारोबार में 150 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. समूह की योजना उत्तर प्रदेश में उच्च शिक्षा के लिए एक शिक्षण संस्थान और दो विद्यालय खोलने की है.

रीयल्टी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गौर समूह अपने शिक्षा कारोबार में 150 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. समूह की योजना उत्तर प्रदेश में उच्च शिक्षा के लिए एक शिक्षण संस्थान और दो विद्यालय खोलने की है. कंपनी ने 2014 में शिक्षा क्षेत्र में कदम रखा था और ग्रेटर नोएडा (पश्चिम) या नोएडा एक्सटेंशन में करीब 80 करोड़ रुपये के निवेश से अपने टाउनशिप में गौर इंटरनेशनल स्कूल की स्थापना की थी.

जमीन का अधिग्रहण पूरा
कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि गौर समूह की योजना अब एनसीआर में तीन शिक्षण संस्थान खोलने की है. इसके लिए 150 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा. दोनों विद्यालयों में एक गाजियाबाद के सिद्धार्थ नगर और दूसरा ग्रेटर नोएडा के यमुना एक्सप्रेसवे पर होगा, जबकि ग्रेटर नोएडा पश्चिम में स्थित गौर सिटी में उच्च शिक्षण संस्थान स्थापित करने की योजना है. तीनों संस्थानों के लिए जमीन का अधिग्रहण कर लिया गया है.

गौर समूह की निदेशक मंजू गौर ने कहा, ‘हम शिक्षा के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित करना चाहते हैं जैसा हमने रीयल एस्टेट क्षेत्र में किया है.’ उन्होंने कहा कि यह तीनों संस्थान आने वाले वर्षों में बड़ी आबादी की आवश्यकताओं की पूर्ति करेंगे. नोएडा एक्सटेंशन में गौर समूह 240 एकड़ में गौर सिटी बसा रही है. 5,000 करोड़ रुपए के निवेश से इसमें करीब 25,000 घर बनाए जाएंगे.

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + 3 =


0 Comments