दिल्ली मेट्रो में निकली हैं बेहतरीन नौकरी, जल्द करें ऑनलाइन अप्लाई

दिल्ली मेट्रो में निकली हैं बेहतरीन नौकरी, जल्द करें ऑनलाइन अप्लाई

दिल्ली मेट्रो कॉरपोरेशन ने कई पदों के लिए वेकैंसी निकाली है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती में अलग-अलग पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा.

नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. दिल्ली मेट्रो कॉरपोरेशन ने कई पदों के लिए वेकैंसी निकाली है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, इस भर्ती में अलग-अलग पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. डीएमआरसी ने असिस्टेंट मैनेजर से लेकर जूनियर इंजीनियर तक नौकरी निकाली है. इच्छुक उम्मीदवार 1 फरवरी से ऑनलाइन एप्लीकेशन के जरिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तारीख 26 फरवरी तय की गई है. उम्मीदवार अपना आवेदन डीएमआरसी की ऑफिशियल वेबसाइट delhimetrorail.com/careers पर कर सकते हैं.

ये है आवेदन की शर्तें
सभी आवेदन के लिए उम्र सीमा 1 जनवरी 2018 तक 18 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इंजीनियरिंग में असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए उम्मीदवार का GATE 2017 का एग्जाम क्लियर होना चाहिए. बाकी पदों के लिए किसी मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी से MBA की डिग्री होना अनिवार्य है. आवेदन करने से पहले नियम व शर्तों को जरूर पढ़ें.

किस आधार पर होगा चयन
उम्मीदवारों का चयन कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. एक्जिक्यूटिव पदों पर चयरन के लिए तीन प्रक्रिया से गुजरना होगा. जिसमें दो कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट, ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के साथ मेडिकल एग्जाम से गुजरना होगा. नॉन एक्जीक्यूटिव पदों के लिए चयन की दो प्रक्रिया शामिल हैं. इसमें कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट के अलावा मेडिकल एग्जामिनेशन होगा.

किन पदों के लिए नौकरी
एग्जीक्यूटिव कैटेगरी में अलग-अलग फील्ड की असिस्टेंट मैनेजर और नॉन-एग्जीक्यूटिव कैटेगरी में जूनियर इंजीनियर, असिस्टेंट प्रोग्रामर, लीगल असिस्टेंट, फायर इंस्पेक्टर, लाइब्रेरियन, ऑफिस असिस्टेंट, स्टोर असिस्टेंट पद पर उम्मीदवारों का चयन किया जाना है.

कैसे करें अप्लाई
आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट delhimetrorail.com/Career.aspx पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा
आयु सीमा 18-28 वर्ष है. 1 जनवरी 2018 तक ही इस उम्र वर्ग के लोग आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 26 फरवरी 2018

Leave a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

62 − 57 =


0 Comments